मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना : एक ही मंडप में हुआ विवाह व निकाह

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना : एक ही मंडप में हुआ विवाह व निकाह

चंदौली जिले के चकिया ब्लाक में शासन के निर्देश पर विकास खंड परिसर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मंत्रोचार के बीच 16 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि अश्वनी दूबे ने नवयुगल दंपत्तियों को आशीर्वाद देकर गृहस्थ जीवन की मंगल कामना की।

सामूहिक विवाह योजना को सकुशल संपन्न कराने के लिए ब्लाक परिसर में पण्डाल के साथ ही मण्डप बनाया गया। सुबह से ही क्षेत्र के विभिन्न गांवों के वर एवं वधू पक्ष के लोग अपने परिजनों के साथ ब्लाक परिसर में जुट गए। सामूहिक विवाह में 13 जोड़ों को विद्वान ब्राह्मणों ने मंत्रोच्चार कर विवाह संपन्न कराया। वहीं तीन मुस्लिम जोड़ों का मौलवी ने रीति रिवाज से निकाह पढ़ाया। विवाहित जोड़ों का कन्यादान खंड विकास अधिकारी सरिता सिंह ने किया।

मुख्य अतिथि ने कहा कि बेटियों का कन्यादान करना दुनियां का सबसे बड़ा पुण्य का काम है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना सीएम योगी आदित्यनाथ के सपनों को चार चांद लगा रहा है। परिणय सूत्र में बंधे 16 जोड़ों को विधायक प्रतिनिधि ने विवाह प्रमाण पत्र दिया। बीडीओ ने युगल दम्पतियों को एक-एक फलदार पौधे भेंट स्वरूप दिया।

Comments

comments