चंदौली जिले के सीडीओ डॉ. एके श्रीवास्तव के निर्देश पर तहसील क्षेत्र के कुल 20 गांवों में मुसहर जाति के 278 परिवारों को मुख्यमंत्री मुसहर आवास से लाभान्वित किए जाने की कवायद तेज हो गई है। तहसील प्रशासन की ओर से 1.365 हेक्टेयर ग्राम समाज की जमीन चिह्नित की गई है। भूमि आवंटन की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। इस सप्ताह के अंत तक लाभार्थियों को भूमि हस्तांतरित करने की उम्मीद है।

तहसीलदार आनंद कुमार कन्नौजिया ने बताया कि तहसील क्षेत्र के 25 गांवों में भूमिहीन मुसहर जाति के कुल 466 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभान्वित किया गया है। इसमें जरहर गांव में 53, जलजलवा में 39, सरहसताल गांव में 25, ठठवां में 10 व बरबसपुर गांव में 61 परिवारों को ग्राम समाज की भूमि प्रति परिवार 50 वर्ग मीटर दे दी गई है। आवास निर्माण के लिए उनके बैंक खातों में शासन की ओर से निर्धारित धनराशि भी भेज दी गई है।
तहसील के शेष 20 गांवों के 278 परिवारों को भी लाभान्वित किए जाने के लिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि तहसील क्षेत्र के देवखत, सेमर साधोपुर, बैरगाढ, चमेर, जयमोहनी पोस्ता, धनकुवांरीकलां आदि गांवों के लाभार्थियों को ग्राम समाज की भूमि आवंटित की जाएगी।