इज्जत घर के निर्माण में लापरवाही पर इन लोगों के खिलाफ हो रही है कार्रवाई, जानें इनके नाम

इज्जत घर के निर्माण में लापरवाही पर इन लोगों के खिलाफ हो रही है कार्रवाई, जानें इनके नाम

चंदौली। जिले में बन रहे इज्जत घर के निर्माण में लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी डा.एके श्रीवास्तव ने ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों का वेतन रोकने व प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है। 27 जून को स्वच्छ भारत मिशन की बैठक में लापरवाही उजागर होने पर कार्रवाई की गई है। से पंचायतों में तैनात अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें कि सूबे में स्वच्छ भारत मिशन की रैकिंग में जनपद बैकफुट पर चल रहा है। शासन के निर्देश पर अक्टूबर माह तक जनपद को खुले में शौच मुक्त करना है। इसके मद्देनजर गांव-गांव अभियान चलाकर शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। शौचालयों की मानीटरिंग को जिलास्तरीय अधिकारियों को नोडल बनाया गया है। लेकिन गांवों में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारियों व ग्राम विकास अधिकारियों की लापरवाही के कारण मिशन सफलता की डोर नहीं पकड़ पा रहा है। निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शौचालय निर्माण की प्रगति खराब चल रही है।

बीते 27 जून को कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में सीडीओ ने डीपीआरओ उमाशंकर मिश्र की उपस्थिति में मिशन की समीक्षा की। इसमें विभिन्न विकास खंडों के 24 गांवों में स्थिति बेहद खराब पाई गई। लापरवाही से नाराज सीडीओ ने चकिया के ग्रा.वि. अधिकारी रामराज की वेतन वृद्धि रोकने को डीडीओ को पत्र जारी किया। वहीं नौगढ़ में ग्राम पंचायत अधिकारी संजीव कुमार सिंह व आशीष साहनी का वेतन रोकने, शहाबगंज में ग्रा.पं.अधिकारी अनिल पटेल को चेतावनी व राजकुमार को कारण बताओ नोटिस जारी की।

चहनियां में ग्रा.वि.अ. धर्मेंद्र सिंह व अशोक त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस, हवलदार सिंह यादव विशेष प्रतिकुल प्रविष्टि, अरविंद कुमार, सुकरू राम व बाबूलाल को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की। वहीं चहनियां के जागृत यादव को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। नियामताबाद में ग्रा.पं.अं राशिद, राम बी यादव व श्रीकांत पांडेय को कारण बताओ नोटिस, अरुण श्रीवास्तव को प्रतिकूल प्रविष्टि व अनिल राय का वेतन वृद्धि रोकने का निर्देश जारी किया गया है।

सकलडीहा के ग्रा.पं.अ. पंचम यादव व शशिकांत का वेतन वृद्धि, अरविंद गौतम, जगदीश केशरी व सहायक विकास अधिकारी उपेंद्र पांडेय को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। धानापुर में ग्रा.पं.अ. मिथिलेश सिंह व महेंद्र प्रसाद को कारण बताओ नोटिस जारी की। सीडीओ ने कहा कि शौचालयों के निर्माण में खराब प्रगति पर की गई है।

Comments

comments