ठेंगे पर DM-CDO का आदेश : एकबार फिर सिंचाई बंधु की बैठक में नहीं आए कई अधिकारी

ठेंगे पर DM-CDO का आदेश : एकबार फिर सिंचाई बंधु की बैठक में नहीं आए कई अधिकारी

चंदौली। जिले के मुख्य विकास अधिकारी डा.एके श्रीवास्तव ने मंगलवार को विकास भवन में सिंचाई बंधु की बैठक में अनुपस्थित सात अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने की संस्तुति की। चेताया कि अधिकारी अपनी आदत से बाज आएं। किसानों के हित के साथ खिलवाड़ करने पर कार्रवाई सुनिश्चित है। किसानों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया।

सीडीओ ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निस्तारण करें ताकि खेती के पीक सीजन में किसानों को पानी के लिए संकट का सामना न करना पड़े। सुबह 11 बजे से आरंभ होने वाली बैठक अधिकारियों के इंतजार के कारण एक घंटे विलंब से आरंभ हुई।

किसानों ने कहा कि धान की नर्सरी डालने का समय चल रहा है। लेकिन नहरों व माइनरों में पानी का अभाव होने के कारण नर्सरी डालने में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुविधा सम्पन्न किसान निजि साधनों से नर्सरी डाल रहे हैं। पर वर्षा पर आधारित किसानों के समक्ष पानी का घोर संकट उत्पन्न हो गया है। किसान चाहकर भी पानी के अभाव नर्सरी नहीं डाल पा रहे हैं। किसानों ने समय रहते नहरों व माइनरों की सफाई व मरम्मत की मांग की।

किसीनों ने आरोप लगाया कि सिंचाई व विद्युत विभाग के अधिकारी किसानों की उपेक्षा कर रहे हैं। इनका बैठक में न आना आम बात हो गई है। सीडीओ ने अनुपस्थित अधिशासी अभियंता मूसाखांड़, बंधी प्रखंड, लिफ्ट कैनाल निर्माण खंड, लघु डाल व विद्युत सकलडीहा, मुगलसराय, चंदौली का एक दिन का वेतन रोकने की संस्तुति की। बैठक में अधिशासी अभियंता चंद्रप्रभा जेपी वर्मा, किसान दीनानाथ श्रीवास्तव, विरेंद्र प्रताप, शेषनाथ यादव, अशोक सिंह आदि किसान उपस्थित थे।

Comments

comments