भूमाफियाओं एवं भूमि संबंधित विवादों के निस्तारण हेतु यह कार्ययोजना..आप भी जानिए

चंदौली। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप भूमाफियाओं एवं भूमि संबंधित विवादों के निस्तारण हेतु प्रदेश सरकार द्वारा तरह तरह के प्रयास किए जा रहे हैं ।जिसके अनुरूप जिलाधिकारी हेमंत कुमार के निर्देश पर जिले के नोडल अधिकारी/ अपरजिला अधिकारी बच्चा लाल निर्देशन में  सदर उपजिलाधिकारी  विकास कुमार एवं सदर तहसील दार गुलाबचंद के नेतृत्व में विशेष  भूमि  विवाद निस्तारण अभियान कैलेंडर  ऑनलाइन तिथि वार जारी किया गया।

सदर एसडीएम के नेतृत्व में सदर तहसील दार गुलाब चंद्र  द्वारा सदर तहसील  में 11टीम राजस्व विभाग से व 11 टीम पुलिस विभाग से लगाये है । जिसके लिए  137 गांवों जमीन विवाद निस्तारण संबंधित आज एक कैलेंडर जारी किया गया है। जिसमे  13 जनवरी से 24 मार्च तक के गांव में  टीम बनाकर जमीन संबंधित विवादों का निस्तारण किया जाएगा । जो कि प्रदेश में यह पहला कार्यक्रम घोषित किया गया है जो विवादों के निस्तारण हेतु दिन तारीख एवं बनाई गई टीमों  के लीडरों के नाम व मोबाइल नंबर  भी अंकित हैं जिसमें निश्चित  समय पर विवादों का निस्तारण किया जाएगा जिससे लोगों को जमीन संबंधित विवादों से निजात मिल सकती है।

 इस संबंध में सदर तहसीलदार गुलाबचंद ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के मंशा के अनुरूप कार्यक्रम योजनाबद्ध अभियान चलाकर भूमि संबंधित विवादों का निस्तारण किया जा रहा है । पूरे प्रदेश में पहली इस तहसील 3 महीने के योजनाबद्ध भूमि विवाद निस्तारण हेतु पुलिस अधिकारी भी लगा आए गए, जिसमे  कर्मचारियों व समय के भी निर्धारण किया गया है उन्होंने यह भी बताया कि यदि यह कैलेंडर 137 गांव के लिएभूमि  विवादों का निस्तारण करने का जारी किया गया है जिसमें पहले से 16 गांव का विवाद निस्तारित किया जा चुका है यदि आवश्यकता पड़ी तो इस कार्यक्रम को 31 मार्च तक विशेष रुप से संचालित किया जाएगा।

Comments

comments