चंदौली जिले में यातायात और परिवहन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अगले सात दिनों तक वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाएंगे। सड़क सुरक्षा सप्ताह का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हुआ। चकिया तिराहे से पुलिस र्किमयों ने स्काउट-गाइड के छात्रों के साथ जागरूकता रैली निकाली। अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद व एआरटीओ विजय प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही अनुपालन को प्रेरित किया गया।

एएसपी ने कहा जीवन अनमोल है, इसे सुरक्षित रखना स्वंय, परिवार, प्रदेश एवं देश के लिए जरूरी है। सामूहिक प्रयासों से ही सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण किया जा सकता है। हेलमेट लगाकर बाइक चलाने, लाइसेंस बनवाने, यातायात नियमों का पालन करना आदत में शुमार कर लें, ताकि सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

एआरटीओ ने कहा लोगों को सुरक्षित भविष्य के लिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान विविध कार्यक्रमों और रैली आदि के माध्यम से यातायात नियमों का पालन करने के बारे में जागरूक किया जाएगा। विभाग की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

नगर पालिका इंटर कालेज के स्काउट-गाइड के छात्रों ने रैली निकाली और नगर का भ्रमण करते हुए लोगों तक विभाग का संदेश पहुंचाया। चालकों को चेताया कि शराब पीकर वाहन कदापि न चलाएं। नए जुर्माने के बारे में भी जानकारी दी। यातायात प्रभारी मिथिलेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।