चंदौली जिले में चकिया के शहाबगंज ब्लाक क्षेत्र के उजारी कटवां गांव के गलियो में हो रहे सीसी निर्माण में मानक की अनदेखी की जा रही है।

बताते चले कि ग्रामीणो ने निर्माण पर नाराजगी जताते हुए हस्ताक्षर युक्त पत्र तैयार कर खण्ड विकास अधिकारी को बताये  कि गांव के गलियो मे ग्राम सभा से सीसी रोड का निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीण सुरेद्र कुमार ,राजवंश अंगद अरविंद आदि का यह कहना है कि निर्माण कार्य के शुरूआती दौर में ही मानक की अनदेखी की जा रही है। पुराने लगे खड़ंजा पर पॉलिथीन बिछाकर मात्र एक से दो इंच ढलाई की जा रही है। जिसमे पांच इंच गहराई की नाली बीच में बनाई जा रही है। जिससे घरों का पानी घर में रह जाएगा। सीसी रोड निर्माण में मानक युक्त गिट्टी की बजाय घटिया किस्म के ईट को गिट्टी बनाकर लगाया जा रहा है, जो मानक का खुला उल्लघंन है। लोगों ने कहा कि ईट निर्मित गिट्टी से सीसी रोड बनने के बाद भी उपयुक्त नहीं होगा। आरोप लगाया कि विभाग की मिलीभगत से मानकों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य किया जा रहा है।

लोगों ने पत्र के माध्यम से जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए चेतावनी दी है कि अगर  समय रहते निर्माण कार्य की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मानक के अनुरूप सीसी रोड का निर्माण नहीं हुआ तो ग्रामीण सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।