कांसेप्ट फोटो

चंदौली जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने कार्यभार ग्रहण करते ही हनक दिखानी शुरू कर दी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में मंगलवार की रात नगर चौकी प्रभारी व दो कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई से विभाग में खलबली मच गई है।

जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों के भ्रमण करते हुए पुलिस अधीक्षक रात्रि 11 बजे कोतवाली पहुंचे। नगर के चौक झंडा के पास झंडा माता मंदिर पर पूजा कार्यक्रम के दौरान किसी पुलिस की कर्मी की तैनाती नहीं देख स्तब्ध रह गए। कोतवाली पहुंचकर नगर चौकी प्रभारी व पैंथर दस्ते के बाबत जानकारी हासिल किए तो बताया गया कि गश्त पर हैं। जिस स्थान पर रात्रि गश्त को बताया गया। वहां पुलिस अधीक्षक द्वारा चेकिग करने पर चौकी प्रभारी मिथिलेश तिवारी व कांस्टेबल रविन्द्र यादव, भृगुनाथ सिंह नहीं मिले।

इसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने नगर चौकी प्रभारी व दोनों कांस्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ड्यूटी के साथ लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नही किया जाएगा। जनपद में अपराध के रोकथाम तथा कानून व्यवस्था के कुशल संचालन को लेकर किसी भी हाल में समझौता नहीं किया जाएगा। अगर ऐसा करते हुए कोई पुलिसकर्मी पाया जाता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। एसपी के कड़े तेवर देख जनपद के पुलिसकर्मियों में खलबली मची हुई है।