यूपी बिहार बार्डर पर अवैध वसूली की शिकायत पर CM ने दी है यह चेतावनी

यूपी बिहार बार्डर पर अवैध वसूली की शिकायत पर CM ने दी है यह चेतावनी

चंदौली जिले के दौरे पर आए  सीएम योगी आदित्यनाथ ने आकांशात्मक जिला चंदौली के विकास के लिए पूरी ईमानदारी व निष्ठा से काम करने की हिदायत दी। उन्होंने गुरुवार की दोपहर कलक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान जिले के यूपी बिहार बार्डर पर अवैध वसूली की शिकायत मिल रही है। इसपर रोक लगाई जाए, अन्यथा कड़ी कार्रवाई होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को नैतिकता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि जिले में विकास की अपार संभावनाएं है। बस जरूरत है कि योजनाओं का ईमानदारी से पालन किया जाए। उन्होंने जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अरविंद कुमार सिंह को अधूरी जानकारी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होने पर फटकार लगाई। साथ ही दोबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत भी दी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगभग दो घंटे तक चले समीक्षा बैठक के पहले चरण में नीति आयोग के निदेर्शों के अनुशरण के बाबत जानकारी ली। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क, स्वच्छता आदि विषयों पर विभागवार समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिये। इसके बाद दूसरे चरण में जिले के विकास और कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की।

उन्होंने गोवध व तस्करी पर रोक लगाने के लिए लगातार अभियान चलाने का निर्देश दिया। सीएम ने जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में तेज तर्रार व स्वच्छ छवि वाले थानेदारों की तैनाती की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था हर हाल में बेहतर रहना चाहिए। उन्होंने बेस लाइन सर्वे की सूची के बाहर लोगों को शौचालय बनने पर प्रमुख सचिव ग्राम विकास अनुराग श्रीवास्तव को जांच करने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने सीएमओ डॉ. पीके मिश्रा को सरकारी अस्पतालों में साफ सफाई, बेहतर चिकित्सकीय सुविधा, दवा की उपलब्धता आदि की सख्त हिदायत दी।

उन्होंने डीएफओ को वन क्षेत्रों में अवैध पेड़ों की कटाई पर पूरी तरह पाबंदी लगाने का निर्देश दिया। बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह को परिषदीय विद्यालयों में पठन पाठन दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, जिला प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास अनुराग श्रीवास्तव, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह, डीएम नवनीत सिंह चहल, सीडीओ डॉ. अभय श्रीवास्तव, एसपी संतोष सिंह समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Comments

comments