वीडियो : चंदौली के विकास की कहानी..सुनिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जुबानी

वीडियो : चंदौली के विकास की कहानी..सुनिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जुबानी

चंदौली जिले में योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक विद्यालय नरसिंहपुर का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों के साथ वार्ता में कहा कि चंदौली जिले को पिछड़े जिले की श्रेणी से निकालकर विकास के क्षेत्र में आगे ले जाना है। इसके लिए पहले से ही काम चल रहे हैं और इस विकास के लिए चंदौली जिले के सांसद और प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे जी भी प्रयासरत हैं।

सीएम ने लगभग एक घंटे के भाषण में जनधन योजना, वन डिस्ट्रीक वन प्रोडेक्ट, स्टार्ट अप इंडिया, पीएम आवास, स्वच्छता अभियान को जनप्रतिनिधियों, सरकारी महकमे, सामाजिक संगठनों व आमजन से सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी योजनाओं का शत प्रतिशत पालन नहीं होने पर लाचारगी जताते थे। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने लाचारगी की बजाए धरातल पर काम किया। जनधन योजना के तहत खाता खोलवाकर ऐतिहासिक काम किया।

उन्होंने कहा कि 2 अक्तूबर के पहले तक हर हाल में बेसलाइन सर्वे के आधार पर पात्रों का शौचालय निर्माण हो जाना चाहिए। बेसलाइन सर्वे में जो लोग वंचित हो गए हैं, उनकी अगली कड़ी में शौचालय निर्माण होगा। कहा कि आगामी 15 सितंबर को प्रधानमंत्री देश में स्वचछता एक सेवा अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। इस अभियान में समाज के हर वर्ग की सहभागिता होनी चाहिए। तभी देश और प्रदेश की बेहतर छवि स्थापित होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में पत्रकारों से  सरकार की प्राथमिकताएं गिनाते हुए चंदौली को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए किए जाने वाले कार्यों को बताया और बताया कि उनका लक्ष्य जिले को अग्रणी जिलों में शामिल कराने का है…

Comments

comments