चंदौली में सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के धरहरा गांव के समीप शनिवार की रात लगभग साढ़े 11 बजे बदमाशों ने बर्तन व्यवसायी भोले रस्तोगी को गोली मारकर कार, नकदी व मोबाइल लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश अपनी कार छोड़कर गाजीपुर की ओर फरार हो गए। 35 वर्षीय भोले रस्तोगी की पेट में गोली लगी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सीएचसी भिजवाया। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। रविवार की सुबह घटना से गुस्साए इलाके के कारोबारी सड़क पर उतर गए और दुकानें बंद कर धरना शुरू कर दिया।

कमालपुर कस्बा निवासी पुष्कर रस्तोगी के पुत्र भोले रस्तोगी की कमालपुर बाजार में बर्तन व इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है। भोले ने एक सप्ताह पहले ही नई ब्रेजा कार खरीदी है। वह किसी काम से शनिवार को अपनी कार से वाराणसी गए थे। रात लगभग साढ़े 11 बजे कार से घर लौट रहे थे। रास्ते में धरहरा गांव के समीप पेट्रोल पंप के पास अल्टो कार सवार आधा दर्जन बदमाशों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया।

बदमाशों ने तमंचा निकालकर भोले रस्तोगी को आतंकित कर कार से बाहर आने को कहा। भोले ने विरोध किया तो बदमाशों ने पेट में गोली मार दी। लहूलुहान भोले रस्तोगी को कार से नीचे उतारकर बदमाश उनकी ब्रेजा कार, उनके पास मौजूद 20 हजार नकदी और मोबाइल लूट ली। गोली चलने की आवाज सुनकर दौड़े ग्रामीणों को देखकर बदमाश अपनी अल्टो कार मौके पर ही छोड़कर व्यापारी की कार से फरार हो गए।

मौके पर कोतवाल तेजबहादुर सिंह फोर्स के साथ पहुंचे अौर वायरलेस से सूचना प्रसारित कर नाकेबंदी कराई। आनन फानन में घायल भोले रस्तोगी को सीएचसी ले जाया गया। जहां हालत चिंताजनक देख डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। व्यापारी के परिजन भी सूचना पाकर रोते बिलखते पहुंच गए। कोतवाल तेज बहादुर सिंह ने बताया कि व्यापारी के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। बदमाशों की छोड़ी गई कार जब्त कर ली गई है। संभवतः चोरी की कार है।

बर्तन व्यवसायी को गोली मारकर लूट की घटना के बाद सपा के पूर्व प्रवक्ता मनोज सिंह काका सपाइयों के साथ सीएचसी सकलडीहा पहुंच गए। अस्पताल में प्राथमिक उपचार का अभाव दिखा। यहां तक कि ट्रामा सेंटर वाराणसी ले जाने के लिए तत्काल एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हो सकी। इस पर सपाइयों ने नाराजगी जाहिर करते हुए हंगामा मचाया।

कमालपुर कस्बा बाजार के बर्तन व्यवसायी भोले रस्तोगी की गोली मारकर लूट की घटना से व्यापारियों में उबाल देखने को मिला। कमालपुर बाजार में व्यापारियों ने रविवार को अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी। वहीं बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। व्यापारियों ने चेताया कि यदि शीघ्र ही बदमाशों की धरपकड़ नहीं हुई तो व्यापक आंदोलन को बाध्य होंगे।