चंदौली जिले के शहाबगंज थाना क्षेत्र के केराडीह में गांव मगरमच्छ के आ जाने से हडकम्प मच गया, जिसके चलते कई घंटों तक अभियान चलाकर पकड़ा जा सका है।  गांव के सपही बस्ती के करीब खेत में गुरूवार की सुबह एक लम्बे मगरमच्छ को देखे जाने से गांव में हड़कम्प मच गया।

गांव के लोग बतातें हैं कि सुबह जब ग्रामीण उठ कर अपने-अपने खेतों में जाने लगे तभी एक खेत में मौजूद मगरमच्छ पर उनकी निगाह पड़ गयी, जिसकी लंबाई व चौड़ाई देखकर गांव में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग व डायल 100 को दिया, जिस पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से घंटों प्रयास के बाद खेत से मगरमच्छ को जाल डाल कर पकड़ने में कामयाब रही।

पकड़े गए मगरमच्छ को बाद में रेंज कार्यालय चकिया लाया गया और उसे वन क्षेत्राधिकारी के आदेश पर चन्द्रप्रभा बांध में छोड़ने के लिए लेकर चले गए।


इस सम्बन्ध में सपही बस्ती के निवासी बलवन्त कुमार ने बताया कि यहां पर एक दस फीट का मगरमच्छ था, जो पास में स्थित नदी से किसी तरह निकल कर खेतों में चला आया था। इस सम्बन्ध में हमने जंगल विभाग व थाने को सूचित किया, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से मौके पर आये लोगों ने पकड़ा।