चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके में तैनात 148 बटालियन सीआरपीएफ जवान नितिन कुमार (36) को बुधवार की सुबह पेट में दर्द होने की शिकायत पर नौगढ़ स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने पर प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टर जवान को ट्रामा सेंटर बीएचयू के लिए रेफर कर दिये।

आनन फानन बीमार सीआरपीएफ जवान के साथियों ने उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे जहा जवान को देखते ही डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद जवान के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ हेडक्वार्टर साहूपुरी लाया गया जहा अधिकारियों संग जवानों ने ससम्मान जवान के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजलि दी। तत्पश्चात सीआरपीएफ 148 बटालियन के सहायक कमांडेंट मुकेश तिवारी अन्य जवानों संग मृत जवान के पार्थिव शरीर को लेकर कानपुर के लिए निकल गए।

 

सीआरपीएफ 148 बटालियन के कमांडेंट राजीव कुमार चौधरी ने बताया कि जनपद कानपुर नगर, थाना बिधनू के हरवंशपुर निवासी जवान नितिन कुमार पुत्र सुघरलाल को 2003 में सीआरपीएफ में नौकरी मिली थी। दिसंबर 2015 में 40 बटालियन जम्मू-कश्मीर से स्थानातरित होकर 148 बटालियन में तैनाती हुई जहा बीमारी के चलते जवान का निधन हो गया। जवान की पत्नी अर्चना देवी तथा दो पुत्र अंश (5) तथा डेढ़ साल का वंश है।