चंदौली जिले के कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना में खराब प्रगति पर सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। साथ ही कुपोषित बच्चों के एनआरसी नहीं पहुंचने पर नाराजगी जतायी।

जिले में जननी सुरक्षा योजना के तहत सकलडीहा, चहनियां व शहाबगंज में खराब प्रगति मिली। वहीं इन अस्पतालों पर ओपीडी सबसे कम पाया गया। चिकित्सा प्रभारियों को स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया। वहीं 60 परिवार कल्याण स्वास्थ्य केंद्र व 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर एक्सईएन लोकनिर्माण विभाग को जमकर फटकार लगाई।

जिले को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए चकिया के एनआरसी पर बच्चों के नहीं पहुंचने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी की क्लास ली। उन्होंने कहा कि कागज पर कार्य करने के बजाए फील्ड में जाकर काम करें। अन्यथा अपना स्थानांतरण करा लें। उन्होंने सीएमओ को भी जमकर फटकार लगाई।

साथ ही कहा कि कम से कम चिकित्सकों के साथ सप्ताह में एक बार बैठक जरूर की जाए। इस मौके पर सीडीओ डा. अभय कुमार श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ. आरके मिश्रा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।