जिलाधिकारी ने चिकित्साधिकारियों को दी चेतावनी, बताया क्या करें और क्या नहीं..!

जिलाधिकारी ने चिकित्साधिकारियों को दी चेतावनी, बताया क्या करें और क्या नहीं..!

चंदौली जिले के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक ली। मुख्य चिकित्साधिकारी को कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के इलाज में किसी तरह की कठिनाई न होने पाए। उनकी सुख-सुविधाओं का पूरा ख्याल रखें। प्रभारी चिकित्साधिकारी चंदौली, नौगढ़ व नियामताबाद से प्रसूताओं को बिना एंबुलेंस से घर भेजने पर तीन दिन में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि कार्य न करने वाली आशा कार्यकर्ताओं पर कठोर कार्रवाई करें। बोले शासन की मंशा के अनुरूप प्रसव, गर्भावस्था के दौरान की रिपोर्ट समय से अवगत न कराने वाली आशाओं को चिह्नित करें। डीएम ने जेएसवाई एवं आशा भुगतान की खराब स्थिति पर प्रभारी चिकित्साधिकारियों की क्लास लगाई। हिदायत दी जेएसवाई एवं आशा भुगतान को किसी दशा में लंबित न करें। शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने साफ साफ  कहा मरीजों के इलाज में जेनेरिक दवा का ही प्रयोग किया जाए। किसी केंद्र पर जेनेरिक दवा की कमी हो तो इसकी सूची बनाकर अविलंब प्रदेश सरकार को भेजें।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया थर्मामीटर खरीदकर सभी आशाओं को दो सप्ताह में उपलब्ध करा दें। इस दौरान सीएमओ, सीएमएस व सभी चिकित्सा प्रभारी मौजूद थे।

Comments

comments