विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देने वाले दो व्यक्तियों पर कसा शिकंजा

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देने वाले दो व्यक्तियों पर कसा शिकंजा

शहाबगंज । पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने पिछले दिनों पांच कामगर मजदूरों को टूरिस्ट बीजा पर मलेशिया भेजने का झांसा दिया था। पुलिस आरोपितों को धरपकड़ में जुट गई है।

जनपद में मानव तस्करी पर रोक लगाने के लिए काम कर रही संस्था मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान की ओर से मलेशिया में फंसे मजदूर शहाबगंज निवासी अरशद शाह और साबिर शाह, नसीरपुर चन्दौली निवासी इमामुद्दीन, करवदिया चकिया निवासी अली मुहम्मद, रामपुर ढबही अहरौरा मिर्जापुर निवासी इलियाश शाह को भारतीय दूतावास के मदद से जून माह में छुड़ाकर वापस स्वदेश लाया गया था।

घर पहुंचे मजदूरों ने उनको झांसा देकर तथा वर्किंग बीजा के नाम पर एक लाख रुपये लेकर टूरिस्ट बीजा देने वाले मिर्जापुर जनपद के जमालपुर थाना के भदावल गांव निवासी कलामुद्दीन और भदोही निवासी शमीम हुसैन के विरुद्घ कार्रवाई के लिए संबंधित थानों के चक्कर लगाये। लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। इसपर संस्थान के सदस्य हिमांशु त्रिपाठी के नेतृत्व में पीड़ित पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले से अवगत कराया।

एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद 28 जुलाई को थाना प्रभारी रविन्द्र राय ने दोनों दलालों के विरुद्घ आईपीसी की धारा 419, 420 और 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Comments

purchase furosemide lasix comments