इज्जत घर में हो रहा है घोटाला, ग्रामीण महिलाओं ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

इज्जत घर में हो रहा है घोटाला, ग्रामीण महिलाओं ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

चंदौली। एक तरफ 2 अक्टूबर तक पूरे जिले को ओडीएफ जिला की मुहिम चलाई जा रही है, वही प्रधानों द्वारा अपने कमीशन के चक्कर में हो रहे कार्यों में बाधा उत्पन्न कर ओडीएफ गांव बनने से वंचित करने की भी भरपूर कोशिश की जा रही है। प्रधानों की करतूत से नाराज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर आकर जिला अधिकारी के आश्वासन दिया तो उनका प्रदर्शन समाप्त हो पाया ।

बताया जा रहा है कि बरहनी विकासखंड के तेदुहान ग्राम पंचायत के रामउर गांव की लगभग सैकड़ों महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया प्रदर्शन के दौरान उन्होंने जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया जिसमें कहा कि ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी तथा बीडीओ की मिलीभगत से ग्राम में स्वछता मिशन से बनने वाले शौचालय का निर्माण कराए जाने पर उन्हें उनके खाते में नही देने की बात कही जा रही है जबकि शासन की मंशा है कि लाभार्थियों के खाते में 12000 की धनराशि देकर इज्जत घर का निर्माण हो सके।

लोगों ने शिकायत की कि कमीशनखोरी के चक्कर में यह कार्य भी होने से वंचित हो जा रहा है। उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देश पर गांव में शौचालय के लिए गड्ढा खुदवाकर धनराशि का इंतजार करने के बावजूद भी कार्य नहीं हो पाया। इन सब समस्याओं से जिला अधिकारी अवगत होने के बाद लोगों के मामले की जांच कर उन्हें शौचालय की धनराशि देने का आश्वासन दिया । कहा कि इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इस संबंध में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा इज्जत घर निर्माण कराने की मांग को लेकर आए थे, जिसमें पात्रता सूची में होने की बात कही। मामले की जांच कर इन्हें इज्जत घर बनवाने के लिए जांच कर सरकार द्वारा मिलने वाले अनुदान मुहैया तत्काल कराया जाएगा।

Comments

comments