ऐसे करवा दी गई सामूहिक शादी, उपहार को लेकर लाभार्थी काट रहे हैं ब्लाक कार्यालय के चक्कर

ऐसे करवा दी गई सामूहिक शादी, उपहार को लेकर लाभार्थी काट रहे हैं ब्लाक कार्यालय के चक्कर

चकिया । चंदौली जिले के चकिया में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी तो धूमधाम से हुई। पर आशीर्वाद स्वरूप मिलने वाले उपहार को लेकर लाभार्थी ब्लाक कार्यालय का चक्कर काटने को विवश हैं। सोमवार को विभिन्न गांवों से दर्जनों लोगों का ब्लाक परिसर में जमावड़ा लगा रहा।

लाभार्थी धूप के चलते परिसर स्थित पेड़ के चबूृतरे पर हाकिम का इंतजार करते रहे। दोपहर बाद जैसे तैसे 45 लाभार्थियों को उनका उपहार मिला। पर सहायता धनराशि का चेक नहीं मिलने से लोग मायूस होकर चलते बने।

आपको बता दें कि 25 मई को ब्लाक मुख्यालय पर विभिन्न ग्राम पंचायत के 53 गरीब कन्याओं का विवाह धूमधाम से हुआ। लेकिन महज प्रमाण पत्र जारी कर वर व कन्या पक्ष को विदा कर दिया गया। ब्लाक के जिम्मेदार अधिकारियों ने ग्राम प्रधान के माध्यम से लाभार्थियों को चार जून को उपहार व चेक को बुलाया था। लेकिन बीडीओ के नहीं रहने से लोग मायूस होकर लौट गए।

दुबेपुर गांव निवासी जगवंती ने बताया कि अंजना व प्रियंका की शादी के उपहार को ब्लाक कार्यालय का कई दिनों से चक्कर काट रहे हैं। मुसाहिबपुर निवासी हिरावती देवी ने कहा पुत्री विराजी की शादी योजना के तहत हुई लेकिन उपहार नहीं मिला।

Comments

comments