चकिया में सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए धीरे धीरे साफ हो रहा है रास्ता

चकिया में सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए धीरे धीरे साफ हो रहा है रास्ता

चकिया । चंदौली जिले में बनने वाले सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए धीरे धीरे रास्ता साफ होने लगा है। बताया जा रहा है कि बुढ़वल गांव के चार किसानों ने इसका श्री गणेश करते हुए प्रस्तावित ट्रेनिंग सेंटर के लिए 17 बीघा भूमि का विक्रय कर दिया है। विक्रय पत्र पर चार किसानों ने जहां विक्रेता की हैसियत से हस्ताक्षर किए। वहीं राष्ट्रपति (केंद्र सरकार) की ओर से सीआरपीएफ के डीआइजी राजेन्द्र ने दस्तावेज पर हस्ताक्षर किया है।

इस पहल के बाद से इस पहले चरण की शुरूआत माना जा रहा है  और लोगों को उम्मीद की किरण दिखने लगी है कि सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना यहीं पर होगी। बुढ़वल गांव के प्लाट नंबर 27 के चार किसान प्यारे सिंह, घनश्याम नारायण, विभूति नारायण व धर्मराजी देवी ने अपनी 4.210 हेक्टेयर भूमि की रजिस्ट्री करने पर सहमति जताई थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से चकिया के बुढ़वल, सोनहुल, शाहपुर हाता गांव की करीब 74 हेक्टेयर भूमि में सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए प्रशासन ने किसानों की भूमि का अधिग्रहण की योजना गत वर्ष प्रारंभ की थी। लंबे जद्दोजहद व मान मनौव्वल के बाद उक्त गांव की भूमि को देने पर किसानों ने अपनी रजामंदी दी।

Comments

comments