DJL¨FaQü»Fe:¨FdIY¹FF IYû°F½FF»Fe ¸FZÔ ´Fi·FFSe IYû°F½FF»F SF¯FF dÀFaW ¹FFQ½F IYû §FM³FF IYe ªFF³FIYFSe QZ°FZ W¼E ´FedOÞ°F d½FªF¹Fe SF¸FÜ---´FiZ¸FVFaIYS dÂF´FFNeÜ

चंदौली जिले के चकिया इलाके में पट्टीदार की नाखुशी के बावजूद गांव के ही एक व्यक्ति की जमीन रजिस्ट्री करा लेना ईसापुर गांव निवासी विजयी राम को महंगा पड़ गया। मंगलवार की दोपहर नाराज पट्टीदारों ने लाठी-डंडे से लैस होकर विजयी के घर में घुस कर हमला बोल दिया। गृहस्वामी समेत आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को मारपीट कर घायल कर दिया। यूपी 100 पुलिस ने घायलों को संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। गृह स्वामी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

विजयी राम ने कुछ माह पूर्व गांव के ही एक व्यक्ति की जमीन रजिस्ट्री करा ली। आरोप है कि उक्त भूमि की रजिस्ट्री पट्टीदार मधुबन कराने की फिराक में थे पर सफलता नहीं मिली। इससे खार खाए पट्टीदार विजयी से आए दिन गाली-गलौच पर उतारू हो गए। आरोप है कि पट्टीदार मधुबन सहित पुत्र व कुछ बाहर से आए लोग लाठी-डंडे से लैस होकर विजयी राम के घर में घुस गए। उन्होंने विजयी, सावित्री देवी, माया, चंदा, चमेली, चंदन, सरिता व ममता को लाठी- डंडे से मारपीट कर लहूलुहान कर दिया।

लोगों का कहना है कि घर की महिलाएं चीखती-चिल्लाती रहीं लेकिन बस्ती का कोई व्यक्ति बचाव करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। घटना से बस्ती के लोग भयभीत हो गए। यूपी 100 पुलिस घायलों को कोतवाली ले आई। गृह स्वामी की तहरीर पर मधुबन समेत आधा दर्जन हमलावरों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस ने दो हमलावरों को हिरासत में ले लिया है। घायलों में गृह स्वामी विजयी की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।