घर से भागे हुए प्रेमी जोड़े की थाना परिसर में हुई शादी, यह था पूरा मामला

घर से भागे हुए प्रेमी जोड़े की थाना परिसर में हुई शादी, यह था पूरा मामला

इलिया। चंदौली जिले के इलिया थाना क्षेत्र 100 नंबर को पुलिस के माध्यम से घर से भागे हुए प्रेमी जोड़े को थाना परिसर में शादी करा कर आशीर्वाद दे कर घर को विदा कर दिया गया।

इलिया थाना अन्तर्गत रामपुर गांव से 100 नं पर सूचना मिली की रिंकी पुत्री रामप्यारे को विकास राम पुत्र शत्रुधन राम कहीं अन्यत्र लेकर चला गया है, जिसके बाद पुलिस ने खोज बीन शुरू कर दी। पुलिस जैसे ही खिल्ची गांव के पास पहुची तो वही प्रेमी जोड़ी को धर दबोचा।

पुलिस ने जब उनसे बातचीत की तब उन्होंने एक दूसरे के बीच प्रेम संबंध को कबूला और शादी करने की बात कही। जिसके बाद डायल हंड्रेड की पुलिस युगल प्रेमी जोड़े को लेकर थाने पहुंची। दोनों प्रेमियों के परिजनों को भी उनके मिलने की सूचना देकर थाने बुलाया गया। जब पुलिस को ज्ञात हुआ कि दोनों प्रेमी जोड़े वाली बालिक है तो उन्होंने परिजनों के सामने इन्हें स्वीकार करने की बात रखी जिस पर परिजनों के राजी खुशी से शत्रुघ्न के घरवाले रिंकी को बहू और रिंकी के परिवार वाले शत्रुघ्न को अपना दामाद स्वीकार कर लिया।

 

जिसके बाद इलिया थाना परिसर को शादी का मण्डप स्थान बन गया और होने लगी दो में शादी वर वधू दोनो ने एक दूसरे को माला पहनाकर शादी कर जीने मरने की कसमें खाई ।  थाना परिसर में मौजूद पुलिस स्टाफ ने वर वधु को सदा सुखी एवम एवम सौभाग्यवती होने का आशीर्वाद देकर उन्हें घर के लिए विदा कर दिया।

 

इस संबंध में थाना प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दो युगल प्रेमी जोड़े को उनकी खुशी वह सहमति से शादी कराई गई जिन के परिजनों ने उन्हें राजी खुशी से अपने घर ले गए।

Comments

comments