वीडियो : विधायकों की नाराजगी के बाद मंत्री ने ऐसे दिखाया नरम रुख, अफसरों की अपील

वीडियो : विधायकों की नाराजगी के बाद मंत्री ने ऐसे दिखाया नरम रुख, अफसरों की अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले में आगमन के मद्देनजर प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद ने मंगलवार को केवीके सभागार में अधिकारियों संग बैठक की। विभागवार योजनाओं की समीक्षा कर सीएम के बैठक की तैयारियों का जायजा लिया। स्वास्थ्य विभाग के योजनाओं की खराब प्रगति पर सीएमओ डा. पीके मिश्रा को कड़ी फटकार लगाई। अधिकारियों को गांवों में जाकर पात्रों का चयन कर योजनाओं से लाभान्वित करने की हिदायत दी। साथ ही लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, कृषि, बाल विकास, पंचायती राज, ग्राम्य विकास, मनरेगा, कौशल विकास, उद्योग, पीडब्ल्यूडी, आपूर्ति समेत सभी विभागों के योजनाओं के प्रगति के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही खराब प्रगति पर विभागाध्यक्षों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की दो घंटे चलने वाली समीक्षा बैठक में शासन की प्रमुख योजनाओं व विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा होगी। इसमें लापरवाही पाए जाने पर अधिकारी सीधे नपेंगे। इसलिए अधिकारी पूरी तैयारी के साथ बैठक में प्रतिभाग करें। अधूरे विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। उन्होंने अधिकारियों को गांवों में जाकर विकास कार्यों व योजनाओं की हकीकत जानने की नसीहत दी। कहा कि अधिकारी गांवों में जाकर पात्रों के बारे में जानकारी प्राप्त करें। उन्हें हर हाल में योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। इससे शासन की मंशा फलीभूत होगी।

चकिया विधायक शारदा प्रसाद ने विधानसभा क्षेत्र में सुचारू ढंग से बिजली आपूर्ति नहीं किए जाने, कर्मनाशा सिस्टम पर आधारित नहरों का सही ढंग से संचालन न किए जाने व मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने क्षेत्र में जले ट्रांसफार्मरों को समय से न बदले जाने की शिकायत की।

इस पर प्रभारी मंत्री ने सम्बंधित एक्सईएन को फटकार लगाते हुए कार्यप्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी। साथ ही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारण का निर्देश दिया। वहीं विकास कार्यों की सूची जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराने पर बल दिया।

Comments

comments