चंदौली नौगढ़ तहसील के नक्सल प्रभवित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में नसबंदी के लिए लगाए गए कैंप में 76 महिलाओं का हुआ रजिस्ट्रेशन में मात्र 35 ही महिलाओं का नसबंदी हो पाई ।

बताते चलें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में आज नसबंदी कैंप का आयोजन किया गया था जिसमें 76 महिलाओं ने  अपना रजिस्ट्रेशन कराया जिसमें जांच के दौरान मात्र 68 महिलाएं नसबंदी कराने योग्य पाई गई। जिसमें डॉक्टरों की टीम ने 35 महिलाओं का ऑपरेशन कर उन्हें भर्ती किया। क्योंकि दूर दराज से आई हुई महिलाएं घर जाने में असमर्थ थी इसलिए उन्हें अस्पताल का सहारा लेना पड़ा । अस्पताल में बिजली खराब होने के कारण पूरा अस्पताल अंधेरे में मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । ऑपरेशन करने आई टीम द्वारा इन महिलाओं को किसी प्रकार की सुविधा भी मुहैया नहीं कराई जा रही है । जिस पर नाराज परिजनों ने कहा कि यदि स्वास्थ्य विभाग की यही रवैया रही तो आने वाले दिनों में परिवार कल्याण की योजना में महिला यहां आने से कतराती रहेंगी ।

इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी अधीक्षक ने बताया की वायरिंग खराब होने के कारण लाइट की व्यवस्था नहीं हो पा रही है और इसके लिए ना ही कोई वैकल्पिक व्यवस्था है जिससे मरीजो को आज रात अंधेरे में ही बायती करनी होगी।