चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव बीतने के बाद आकांक्षात्मक जिले में विकास ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रधानमंत्री आवास के लिए 138 लाभार्थियों का नया लक्ष्य मिल गया है। सामान्य वर्ग के गरीब पात्रों को इसका लाभ मिलेगा। विभाग पात्रों को ढूंढ़ने में जुट गया है। बीडीओ को पात्रों के चयन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लाभार्थियों के खाते में आवास बनवाने को तीन किश्तों में 1.30 लाख रुपये धनराशि भेजी जाएगी।

गत वित्तीय वर्ष में नौ हजार से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जा चुका है। वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद लोस चुनाव का बिगुल बज चुका था। इसके चलते विकास की रफ्तार थम गई थी। लेकिन चुनाव बीतने के बाद विकास एक्सप्रेस दोबारा पटरी पर लौट गई है। प्रधानमंत्री आवास के लिए लक्ष्य प्राप्त होने के साथ ही पौधरोपण समेत अन्य विकास कार्यों पर मंथन शुरू हो गया है।

 

पीएम आवास के नए लक्ष्य का लाभ सामान्य वर्ग के लाभार्थियों को दिया जाएगा। सूची के अनुसार अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा वर्ग से सभी लाभार्थियों को योजना से संतृप्त किया जा चुका है। परियोजना निदेशक सुशील कुमार ने बताया प्रधानमंत्री आवास के लिए 138 लाभार्थियों का लक्ष्य प्राप्त हुआ है।

पात्रों के चयन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। लाभार्थियों को आवास बनवाने को 1.30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।