5 अगस्त को मिलेगी लखनऊ के लिए दूसरी ट्रेन की सौगात, यह होगा उसका रूट

5 अगस्त को मिलेगी लखनऊ के लिए दूसरी ट्रेन की सौगात, यह होगा उसका रूट

मुगलसराय। आगामी पांच अगस्त को आयोजित सभा के दौरान रेलमंत्री मुगलसराय से लखनऊ तक नई ट्रेन चलाये जाने की घोषणा के साथ ही रवाना करेंगे। जिले के लोगों को लखनऊ आवागमन के लिए काफी राहत मिलेगी। लखनऊ के दूसरी ट्रेन के सौगात मिलने से यात्रा काफी सुलभ हो जाएगी।

मुगलसराय रेलवे स्टेशन से पहली बार लखनऊ के लिए साप्ताहिक एकात्मता एक्सप्रेस चलाए जाने का शुभारंभ 11 फरवरी 2016 में किया गया था। चंदौली के सांसद डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। लखनऊ के लिए पहली बार सीधी ट्रेन चलाए जाने से जिलेवासियों को काफी राहत मिली।  वहीं पांच अगस्त को आयोजित बाकले खेल मैदान पर सभा के दौरान लखनऊ के लिए एक और नई ट्रेन चलाने की घोषणा होगी। मुगलसराय रेलवे स्टेशन से 16 कोच की नई ट्रेन दिन में दोपहर सवा दो बजे रवाना होगी। हालांकि अभी तक रेलवे बोर्ड से साप्ताहिक या डेली ट्रेन होने का अधिकारिक सूचना नहीं मिली है। नई ट्रेन चलाये जाने का हरी झंडी रेलवे बोर्ड से मिल चुकी है।

 दूरी सात घंटे में होगी पूरी 

नई ट्रेन का नाम भी एकात्मता एक्सप्रेस ही रखा जाएगा। लेकिन नई ट्रेन का रूट अलग होने के साथ ही समय में भी बदलाव किया जाएगा। ट्रेन का नया रूट मुगलसराय, वाराणसी, भदोही, जंघई, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली व लखनऊ होगा। इसमें छह स्लीपर कोच, चार जनरल व एसी थ्री व एसी टू टीयर के साथ फस्ट एसी समेत दो कोच लगाए जाएंगे। दो कोच एसएलआर का होगा। 16 कोच की नई ट्रेन मुगलसराय से लखनऊ तक की दूरी सात घंटे में पूरी करेंगी।

Comments

comments