नौगढ़ व बरहनी बीडीओ को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस, यह है पूरा खेल

नौगढ़ व बरहनी बीडीओ को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस, यह है पूरा खेल

चंदौली जिले के नौगढ़ व बरहनी विकास खंड में मनरेगा के कार्यों में लापरवाही पर उपायुक्त ने दोनों बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ब्लाकों में मनरेगा के तहत कराए जा रहे विकास कार्यों में मैटेरियल व लेबर कम्पोनेंट में असमानता मिली है। ग्राम प्रधान व सचिवों की ओर से मनमाने ढंग से कार्य कराया जा रहा है। उपायुक्त ने बीडीओ को नोटिस जारी करते हुए सुधार की हिदायत दी है।

 

विकास कार्यों में 60 प्रतिशत मैटेरियल में 40 प्रतिशत लेबर कम्पोनेंट की धनराशि जोड़ी जाती है। लेकिन नौगढ़ व बरहनी ब्लाकों में मानक का पालन नहीं हो रहा है। नौगढ़ ब्लाक के दस गांवों में पहले ही मैटेरियल कम्पोनेंट के नाम पर 57 लाख रुपये धनराशि निकाल ली गई। आज तक लेबर कम्पोनेंट की धनराशि निर्गत नहीं हुई।

 

इसी तरह बरहनी विकास खंड में कई गांवों में कराए जा रहे विकास कार्यों में मानक की अनदेखी की जा रही है। उपायुक्त मनरेगा धर्मजीत सिंह ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए दोनों ब्लाकों के बीडीओ को नोटिस जारी कर मानक को पूरा करने के निर्देश दिया है।

 

उपायुक्त मनरेगा धर्मजीत सिंह ने कहा कि अधिक से अधिक कार्य दिवसों का सृजन कर जॉब कार्डधारकों को रोजगार दिलाना है। दोनों ब्लाकों में मनरेगा के मूल उद्देश्य का पालन नहीं हो रहा है।

Comments

comments