पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा ने पदयात्रा करके दोहराई नए राज्य की मांग

पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा ने पदयात्रा करके दोहराई नए राज्य की मांग

चंदौली। जिले में पूर्वांचल की बदहाली को लेकर पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा द्वारा बुधवार को जीटी रोड स्थित गुरुद्वारे से जन अधिकार पद यात्रा निकाली गई। यात्रा की सफलता के लिए गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों ने प्रार्थना व पूजा पाठ किया। जय जवान-जय किसान के नारे के साथ इसकी शुरूआत हुई। उद्यमी चंद्रेश्वर जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। परमार कटरा स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय व चकिया तिराहे पर लगी स्व. गंजी प्रसाद की प्रतिमा पर सदस्यों ने माल्यार्पण किया।

जनमोर्चा के संरक्षक चंद्रभूषण मिश्र कौशिक ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य पूर्वांचल की समग्र विकास की मांग है। पूर्वांचल की बदहाली के खिलाफ लोगों में जन जागरूकता लाना है। यह यात्रा 250 से अधिक गांवों के नौजवानों, किसानों व मजदूरों से जन संवाद कायम करेगी। यात्रा का समापन 9 अगस्त को क्रांति दिवस पर वाराणसी बीएचयू गेट पर पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया जाएगा। हरवंश पटेल पूर्वांचली ने कहा कि धर्म, जाति व क्षेत्रवाद की राजनीति ने पूर्वांचल पर लगे पिछड़ेपन के दाग को आज तक मिटने नहीं दिया। अब समय आ गया है जब पूर्वांचल के जन प्रतिनिधियों को एकजुट होकर पूर्वांचल के नवनिर्माण व समग्र विकास के लिए मोर्चा खोल देना चाहिए। पूर्वांचल की जनता 70 सालों से राजनीतिक दलों को सत्ता सौंपती रही, मगर पूर्वांचल के विकास पर ध्यान नहीं दिया गया।

जनमोर्चा ने लालबहादुर शास्त्री सेवा न्यास को दिया समर्थन

पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री सेवा न्यास के सदस्यों को जन मोर्चा ने अपना समर्थन दिया। पदयात्रा पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जन्मस्थली सेंट्रल कालोनी में पहुंची। न्यास के संयोजक कृष्णा गुप्ता ने सदस्यों के साथ यात्रा का स्वागत किया। शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए जनमोर्चा के संयोजक चंद्र भूषण मिश्र ने कहा शास्त्री जी की जन्मस्थली की विकास के लिए आवाज बुलंद किया जाएगा।

Comments

comments