सकलडीहा कस्बा में सफाई के अभाव में बरसात में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कई बार शिकायत के बाद भी सफाई व्यवस्था मुकम्मल नहीं हो सकी। इससे क्षुब्ध कस्बावासियों ने मंगलवार को राज्यमंत्री अनिल राजभर के आवास के समीप नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शित किया। कस्बावासियों ने जलभराव की समस्या दूर नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

कस्बावासियों ने आरोप लगाया कि छह माह से जलनिकासी की समस्या बनी हुई है। बरसात होने से स्थिति और अधिक नारकीय हो गई है। आरोप लगाया कि कई बार पंचायत विभाग से जलनिकासी और सफाई कराने की मांग की गई। यहां तक कि संपूर्ण समाधान दिवस पर भी विभागीय अधिकारी को समस्या से अवगत कराया गया। इसके बाद भी अब तक किसी तरह की पहल नहीं हुई। कस्बा के मुख्य मार्ग पर जलभराव से सड़क किनारे दुकानों व घरों में पानी घुसने लगा है। कस्बावासियों ने बताया कि जलनिकासी की समस्या से डायट परिसर व सीओ कार्यालय तक बारिश होने पर जलमग्न हो जाता है।

उधर, नागेपुर के ग्राम प्रधान सुरेंद्र यादव का कहना है कि सड़क के दोनों छोर पर नाला का निर्माण की स्वीकृत मिल जाती, तो काफी हद तक समस्या दूर हो जाती। वहीं बीडीओ गुलाबचंद्र सोनकर का कहना है कि सफाई कर्मियों को साफ-सफाई का निर्देश दिया गया है। इसमें लापरवाही बरतने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रदर्शन करने वालों में दिलीप गुप्त, मुन्ना संजय मोदनवाल, गोविंद सोनकर, पिंटू पासवान आदि शामिल रहे।