वीडियो : मुगलसराय रेल मंडल में अधिकारियों की तानाशाही के खिलाफ बगावत

वीडियो : मुगलसराय रेल मंडल में अधिकारियों की तानाशाही के खिलाफ बगावत

चंदौली जिले के मुगलसराय रेल मंडल में अधिकारियों के तानाशाही को लेकर कर्मचारियों का गुस्सा आज फूट गया है। रेलवे के अधिकारियों पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि उन लोगों से उनके पद के हिसाब से काम ना लेकर अधिकारियों के बंगले पर जबरिया काम कराया जाता है और मना करने पर उनका इंक्रीमेंट भी रोक दिया जाता है।

 

साथ ही उन्हें तमाम अन्य पनिशमेंट दे कर प्रताड़ित भी किया जाता है । कर्मचारियों का गुस्सा  फूटा और वह लामबंद होकर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना देने लगे ।

दरअसल यह रेल कर्मी चतुर्थ श्रेणी के ट्रैक मैन व की मैन के पद पर तैनात हैं जिनसे उनके पद के अनुरूप काम ना लेकर इन्हें अधिकारियों के बंगलों पर व्यक्तिगत कार्यों में लगाया जाता है।

यहां ड्यूटी का कोई रोस्टर नहीं होता। अधिकारी इनसे मनमाना काम कराते हैं। हालांकि इस तरह की शिकायतें बहुत पहले से आ रही थी लेकिन कर्मचारियों के इस धरना प्रदर्शन ने रेल अधिकारियों के कृत्यों की पोल खोल दी है।

फिलहाल रेल कर्मियों ने मंडल रेल प्रबंधक को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंप दिया है उसके बाद वापस काम पर लौट गए साथ ही ही मांगे न मानी जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

Comments

comments