आज उतर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश में सकलडीहा इंटर कालेज के शिक्षकों ने बाह में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। गौरतलब हो कि शिक्षक लंबे समय से अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलित हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक सत्य मूर्ति ओझा ने संबोधित करते हुये कहा कि सरकार की उपेक्षात्मक व्यवहार से शिक्षकों में भारी रोष व्याप्त है और सरकार से आर पार की लड़ाई के लिये शिक्षकों कर्मचारियों ने कमर कस ली हैं। सरकार के द्वारा पुरानी पेंशन छीन ली गयी। सामूहिक बीमा की स्कीम को समाप्त कर दिया गया। वित्तविहीन शिक्षकों से समान कार्य लिया जा रहा है, लेकिन वेतन बंधुआ मजदूर जैसा दिया जा रहा है।

यही नहीं अभी हाल में ही शिक्षकों की सुरक्षा कवच धारा 21 को विधान परिषद में बगैर बहुमत के खत्म कर दिया। जिसके विरोध में शिक्षक दल के नेता माननीय ओम प्रकाश शर्मा अपने विधायक एवम अन्य दलों के साथ बेल में धरना भी दिया था ।

जिला संयोजक सत्य मूर्ति ओझा ने कहा कि हमें एकजुट होकर सरकार के द्वारा लागू धारा 18 का विरोध करना है। हमारी एक एक संवैधानिक हक को सरकार अपने प्रहार से खंडित कर रही है।

इस अवसर पर जेपी शर्मा, घनश्याम तिवारी, कमला पति पांडेय, अर्जुन आर्य, घनश्याम गुप्ता, राजीव श्रीवास्तव, पवन कुमार, अभय पांडेय, राजबली प्रसाद, अनिल कुमार, रामचन्द्र शर्मा, गिरीश कुमार, संतोष मिश्रा, त्रिभुवन सिंह, मनोज यादव, अनिल सेठ, देवचन्द्र राम, जेपी यादव, अशोक यादव, मार्कण्डेय प्रसाद सहित सभी शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष डॉ प्रमोद कुमार पांडेय तथा संचालन विनोद कुमार ने किया।