चंदौली सकलडीहा तहसील क्षेत्र के पईकुशी गांव में निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर गेंहु देने पर नाराज कार्डधारकों ने जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर नाराजगी जताई।

चेताया कि तत्काल निर्धारित मूल्य पर राशन नहीं मिला तो सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। शासन की ओर से गांवो में गरीबों को कम दाम में राशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके लिए दो रुपये गेंहु व तीन रुपये चावल प्रति किलो निर्धारित किया गया है। बावजूद इसके  कोटेदार अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे है।शिकायत के बाद भी कार्डधारकों के समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। पईकुशी गांव में कार्डधारकों का आरोप है कि कोटेदार द्वारा दो रुपये किलो गेंहु की जगह तीन रुपये किलो दिया जा रहा है। शिकायत करने पर भी  कोटेदार के द्वारा उचित  मूल्य पर गेंहु नहीं दिया जा रहा है।समस्या के निदान के लिए ग्राम प्रधान से भी शिकायत किया गया।लेकिन आज तक कार्डधारकों को निर्धारित मूल्य पर राशन नहीं दिया जा रहा है।

प्रदर्शन करने वालों में बालकृष्ण चतुर्वेदी, बुद्धधु राम, गुलाब खरवार, नान्हू बिंद, अखिलेश राम, मुकेश खरवार, रामु बिंद, बैजनाथ, मुन्ना गोंड, रामचन्द्र, रामकुंवर शर्मा, भरत आदि रहे।इस सम्बंध में जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि निर्धारित मूल्य पर राशन देने का निर्देश दिया गया है।इसके बाबजूद यदि किसी द्वारा ऐसा किया जाता है तो मामले की जांच कराकर विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।