सपाइयों ने तहसील पर धरना प्रदर्शन कर सरकार से की यह मांग, सौंपा ज्ञापन

सपाइयों ने तहसील पर धरना प्रदर्शन कर सरकार से की यह मांग, सौंपा ज्ञापन

चंदौली जिले के किसानों व आमजन की समस्याओं को दूर कराने की मांग के समर्थन में सपाइयों ने बुधवार को जिले के पांचों तहसील में आवाज बुलंद की। सपाइयों ने धरना प्रदर्शन कर शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। चेताया कि मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। सपाइयों ने उपजिलाधिकारियों को राज्यपाल को संबोधित सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

 

जिला मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी पार्क में सपाइयों ने धरना दिया। जिलाध्यक्ष सत्यनाराण राजभर ने कहा कि जिले में खाद, बीज, बिजली व पानी की समस्या बनी है। अफसर दलालों से मिलीभगत कर खाद बिहार सप्लाई करा दे रहे हैं। क्रय केंद्रों पर धान की खरीद नहीं हो रही है। स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों को दवा नहीं मिल रही है। अंत में एसडीएम फूलचंद यादव को पत्रक सौंपा।

 

धरने में अशोक त्रिपाठी, संतोष यादव, चकरू यादव, सोहराब अली, वीरेंद्र यादव, त्रिभुवन चौहान, राममूरत मेठ, रामनरेश यादव, मनोज यादव, चंद्रकांत, मिठाईलाल, अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

 

सकलडीहा में विधानसभा प्रभारी महेश जायसवाल और विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने तहसील मुख्यालय पर धरना दिया। विधानसभा प्रभारी महेश जायसवाल ने कहा कि भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार हर मुद्दें पर विफल हो गई है। विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने कहा कि सरकार में सबसे ज्यादा किसानों का उत्पीड़न हो रहा है। प्रदेश में भ्रष्टाचार और अपराध का ग्राफ बढ़ा है। धरने में सुभाष यादव, अनिल सिंह चौहान, जोखू सिद्दीकी, रविंद्र प्रताप सिंह, अनिल सिंह यादव, सतीष गोंड, चाखन यादव, लक्ष्मण पासवान, सुषमा यादव, दशरथ यादव, राजकुमार यादव, भरत यादव, केशव राजभर, महेंद्र राजभर, सिंटू, सुरेंद्र यादव, रामचंद्र यादव, पुत्तुल यादव, मुन्नीलाल यादव, मनोज यादव आदि मौजूद रहे।

 

मुगलसराय में पूर्व ब्लॉक प्रमुख बाबूलाल यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने मुगलसराय तहसील पर सरकार विरोधी नारेबाजी की। एसडीएम न्यायिक राम सजीवन मौर्या को 12 सूत्रीय पत्रक सौंपा। सपाइयों ने ग्राम समाज की भूमि पर बसे लोगों को बेदखल नहीं करने, एकौनी में स्वास्थ्य केंद्र शुरू कराने आदि की मांग की। धरने में नफीस अहमद गुड्डू, प्रेमनाथ तिवारी, सुदामा यादव, श्यामलाल पांडेय, रिंकू शर्मा, कमलेश यादव, महेंद्र प्रताप, रमेश पटेल, रमेश प्रजापति आदि मौजूद रहे।

 

Comments

comments