भारत स्काउट गाइड की 25वीं मंडलीय रैली का समापन, दिया गया पुरस्कार

भारत स्काउट गाइड की 25वीं मंडलीय रैली का समापन, दिया गया पुरस्कार

चंदौली जनपद में आयोजित उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड की 25वीं में मंडलीय रैली के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि डॉक्टर प्रमोद कुमार मिश्रा पूर्व शिक्षक विधायक वाराणसी व विशिष्ट अतिथि श्री देवेंद्र नाथ दुबे अपर पुलिस अधीक्षक चंदौली व श्री बजरंग बहादुर सिंह वित्त लेखाधिकारी की उपस्थिति में संपन्न कराया गया ।

 

मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के समक्ष चारों जनपदों की टीमों ने मनमोहक विशेष प्रदर्शन प्रस्तुत किया प्रस्तुति को देखकर मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने टेंट और टावर का भी निरीक्षण किया।  मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि स्काउटिंग से बच्चे के अंदर व्यक्तित्व का विकास होता है और सभी को अनुशासन सीखना नहीं पड़ता है, बल्कि वह दूसरों को अनुशासित करते रहते हैं।

 

उस दौरान विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ दुबे ने कहा कि प्रतिस्पर्धा और प्रतियोगिता से व्यक्ति के व्यक्तित्व का विकास होता है और असफलता हमें सफलता की ओर ले जाती है और हमे सदैव कोशिश करनी चाहिए । अंत में सहायक प्रादेशिक आयुक्त ने रैली का परिणाम प्रस्तुत किया गया जिसमें गाजीपुर जनपद चैंपियन रहा और चंदौली जनपद को उप चैंपियन घोषित किया गया।  रैली में जिला आयुक्त मुख्यालय और जिला आयुक्त ने पुरस्कार वितरित किया गया।

 

इसके अतिरिक्त वहां मौजूद डॉ रामचंद्र शुक्ल ने,डॉक्टर जयप्रकाश पांडे डॉ राजेश त्रिपाठी आदि लोगों ने संबोधित किया रैली में सत्यमूर्ति ओझा, जितेंद्र प्रताप सिंह मेवालाल सैयद अली महेंद्र कुमार अंजू आदि स्काउट गाइड उपस्थित रहे।

Comments

comments