चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली इलाके के वार्ड नंबर 12 चंधासी में काली मंदिर की जमीन पर मंगलवार को कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। इसकी जानकारी होने पर वार्ड के लोग लामबंद हो गए। हंगामे की सूचना मिलते ही कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने मयफोर्स पहुंचकर समझा बुझाकर शांत कराया। थोड़ी देर बाद एसडीएम कुमार हर्ष ने पहुंचकर जमीन की पैमाइश कराने का आश्वासन दिया। वार्डवासियों ने चेताया कि यदि जल्द ही जमीन की पैमाइश न नहीं हुई, तो आंदोलन को बाध्य होंगे।

शहर के चंधासी वार्ड के वाशिंदों ने आरोप लगाया कि मंदिर की जमीन पर दो साल से कुछ लोग अपनी जमीन बताकर घेरने का प्रयास कर रहे हैं। कई बार विरोध प्रदर्शन हो चुका है, लेकिन कोई बदलाव नहीं हुआ। एक पक्ष ने मंगलवार को एकबार फिर जमीन कब्जा करने का प्रयास किया। मंदिर के पुजारी नंदू बाबा ने विरोध जताया। देखते ही देखते दर्जनों वार्डवासी लामबंद होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

बताया जा रहा है कि मामले की जानकारी होने पर कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया। हालांकि वार्डवासी मौके पर एसडीएम को बुलाने की जिद पर अड़े रहे। एसडीएम कुमार हर्ष ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्ष को शांत कराते हुए यथास्थिति कायम रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि लेखपाल व कानूनगो से जमीन की पैमाइश कराई जाएगी।

विरोध प्रदर्शन करने वालों में गुरुचरण, भुवनेश्वर चौहान, गुरुदयाल, मुकेश, मनीष, रामू चौहान, बनारसी सेठ, ओमप्रकाश चौहान, सरिता देवी, पूजा देवी, राधिका देवी, सुरेंद्र, शिवचरण कुमार, भगत, नंदू बाबा, संतलाल चौहान, उर्मिला देवी, लक्ष्मीना, पार्वती आदि शामिल रहे।