फ्रेट कारिडोर में जा रहे मंदिर को टूटने से बचाने के लिए आ गया सांप, जानें मामला

फ्रेट कारिडोर में जा रहे मंदिर को टूटने से बचाने के लिए आ गया सांप, जानें मामला

चंदौली जिले में एक शिव मंदिर को बचाने के लिए एक सांप आकर बैठ गया है। मंदिर तोड़े जाने का विरोध कर रहे लोग अब इस सांप की पूजा आराधना करने लगे हैं। मंदिर बचाने की जिद में अड़ी लगा लगाकर बैठा सर्प लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

 

जिले के कोने कोने से लोग बड़ी संख्या में लोग फूल माला, धूप, दीप से पूजा कर रहे और चढ़ावा भी चढ़ा रहे। यहां दिन भर भंडारा भी चल रहा है। रात्रि में अंधेरा न हो इसके लिए लोगों ने जनरेटर चलाकर उजाले की व्यवस्था भी कर दी है।

 

कहा जा रहा है कि यह सर्प शिव मंदिर परिसर में कई दिनों से डेरा जमाए है। किसी को मंदिर में भी नहीं घुसने दे रहा। दरअसल, रेलवे के फ्रेट कॉरिडोर में रोड़ा बने शिव मंदिर को कहीं अन्यत्र हटाने की कवायद चल रही है। इसके लिए कई बार प्रयास हो चुका। स्थानीय लोगों के अनुसार सर्प शिव मंदिर में रोजाना एक-दो बार आता रहता था। मंदिर में पूजा पाठ करने पहुंचे लोग उसे सैकड़ों बार देख चुके हैं। तीन दिन से सर्प ने मंदिर में ऐसी अड़ी जमाई कि किसी को घुसने ही नहीं दे रहा।

 

लोगों का कहना है कि वह सांप मंदिर परिसर में इधर-उधर घूमने के बाद शिव जब मन होता है तो शिवलिंग पर कुंडली मारकर बैठ जाता है। लेकिन शनिवार से वह कुंडली मारे एक ही स्थान पर बैठा है।

 

सांप की इस हरकत से अब फ्रेट कारिडोर कार्य में लगे मजदूर डरे हुए हैं। अब लोगों को उम्मीद है कि मंदिर बच सकता है।

Comments

comments