चंदौली जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों को पालन हेतु जागृत करने का कार्य बखूबी से किया जा रहा है । इससे भी जो जागृत नहीं हो पा रहे हैं उनके लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेष प्रकार के दंड अधिनियम के अंतर्गत उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही करते हुए उनके वाहनों का चालान करते हुए उन्हें यह नसीहत दी जा रही है कि गाड़ी चलाते समय अपने जानमाल की सुरक्षा की तरफ सचेत रहें।

जिसके लिए बताया जा रहा है कि कभी भी शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, बिना हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग किए बिना गाड़ी का प्रयोग न करें। अपने लाइसेंस और गाड़ी के कागजात को दुरुस्त करते हुए सेफ ड्राइविंग करने का लक्ष्य लेकर सुहाने सफर को पूर्ण करें।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने जनपद के सभी पेट्रोल पंप मालिकों का बैठक लेकर उन्हें एक सुझाव दिया कि जिन बाइक चालकों द्वारा हेलमेट का प्रयोग नहीं किया जा रहा है उन्हें पेट्रोल न दिया जाए, यदि यह कार्यवाही चलती रही तो कहीं न कहीं बाइक चालक हेलमेट का भी प्रयोग करना शुरू कर देंगे, जिससे सड़क सुरक्षा सत्ता पूर्ण रूप से सफल हो सकता है।