कांसेप्ट फोटो

चंदौली जिले में पुलिस अधीक्षक के फरमान के बावजूद कुछ पुलिसकर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं, जिसका खामियाजा भी अब उन्हें भुगतना पड़ रहा है। मुगलसराय कोतवाली की रेलवे कालोनी चौकी पर तैनात दो आरक्षियों ने मंगलवार की रात ट्रक चालकों व आमजन के साथ दु‌र्व्यवहार किया था। इस पर एसपी हेमंत कुटियाल ने बुधवार को दोनों को निलंबित कर दिया।

बताया जा रहा है कि रेलवे चौकी में तैनात आरक्षी अरुण कुमार व अनिल कुमार मंगलवार की रात जीटी रोड पर ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान दोनों ने ट्रक चालकों के साथ बदसलूकी की। इसका विरोध करने पर आमजन के साथ भी दु‌र्व्यवहार किया। किसी ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल से कर दी। आरक्षियों पर चालकों के साथ ही आमजन से बदसलूकी का आरोप लगाया।

मामले में एसपी ने सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए थे। सीओ ने जांच की तो पुलिसर्किमयों की ओर से दु‌र्व्यवहार का मामला सही साबित हुआ। सीओ ने अपनी रिपोर्ट एसपी को सौंप दी। इस पर एसपी ने दोनों आरक्षियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा पुलिसकर्मियों को जनता के साथ सही व्यवहार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसका पालन न करने वाले पुलिसकर्मी बख्शे नहीं जाएंगे।