तहसील दिवस का हाल : जिलेभर में पड़े 209 प्रार्थना पत्र, मात्र 10 का निस्तारण

तहसील दिवस का हाल : जिलेभर में पड़े 209 प्रार्थना पत्र, मात्र 10 का निस्तारण

नौगढ़। चंदौली जिले में जिलाधिकारी हेमंत कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय नौगढ़ ब्लाक परिसर में मंगलवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें 81 प्रार्थना पत्रों में 6 का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा समाधान दिवस में आए प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हर हाल में 15 दिनों के अंदर होना चाहिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। दिवस में अमदहा, मलेवर, गोलाबाद, मलेवरिया गांव के किसानों ने धान की फसल के खराब होने व गेहूं की बोवाई प्रभावित होने की समस्या रखी। साथ ही कर्मनाशा नदी के वृंदावन बंधी में छोड़े जा रहे पानी को पाइप लाइन के माध्यम से गोलाबाद बंधी तक ले जाने की फरियाद की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, डीएफओ गोपाल ओझा, डिप्टी डीएफओ आनंद श्रीवास्तव, आरएन सिंह, आरके भारती, एसडीएम सत्येंद्र सिंह, सीओ नक्सल रजनीश वर्मा, बीडीओ रमेश कुमार, रेंजर विजेन्द्र श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

चंदौली में एसडीएम विकास सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान 60 प्रार्थना पत्रों में चार का निस्तारण किया गया। सदर तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने बताया कंबल वितरण का काम राजस्व निरीक्षक करेंगे। वे अपने-अपने सर्किलों में पात्रों को कंबल बांटेंगे।

चकिया उपजिलाधिकारी राम सजीवन मौर्य की अध्यक्षता में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस आयाजित किया गया। इसमें 41 प्रार्थना पत्रों में निस्तारण की स्थिति शून्य रही। कड़ाके की ठंड के बावजूद तहसील सभागार में भूमि की नापी करने, अतिक्रमण हटाने, आवास, पेंशन सहित विभिन्न समस्याओं से हाल परेशान फरियादी पहुंचे। शिकायती पत्रों को संबंधित विभाग को सौंप एसडीएम ने निर्धारित समय में निस्तारण का निर्देश दिया। इस दौरान नायब तहसीलदार प्रवीण कुमार, सीडीपीओ सुरेश गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

मुगलसराय में उपजिलाधिकारी दीप्ति देव की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें फरियादियों ने अधिकारियों को अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया। संपूर्ण दिवस में कुल 27 प्रार्थना पत्र पड़े। हालांकि एक भी प्रार्थना पत्र का निस्तारण नहीं किया गया। इस मौके पर तहसीलदार हीरालाल, सीओ प्रदीप सिंह चंदेल, बीडीओ राजन राय, नायब तहसीलदार अनिता देवी, नीलम तिवारी, कोतवाल एसपी ¨सह आदि उपस्थित थे।

Comments

comments