सपा सुप्रीमो की दत्तक पुत्री बासमती कोल की तेरहवीं में जुटेंगे कई दिग्गज नेता

सपा सुप्रीमो की दत्तक पुत्री बासमती कोल की तेरहवीं में जुटेंगे कई दिग्गज नेता

नौगढ़। पूर्व नक्सली कमांडर और सपा सुप्रीमो की दत्तक पुत्री व महिला आयोग की पूर्व सदस्य स्वर्गीय बासमती कोल की तेरहवीं को लेकर सपा जिलाध्यक्ष तैयारी में जुट गए हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर लखनऊ से दिग्गजों की आने की संभावना को लेकर सुरक्षा ब्यवस्था चुस्त दुरस्त कर दी गयी है।

नौगढ़ की पूर्व ब्लाक प्रमुख व नक्सल की पूर्व एरिया कमांडर तथा महिला आयोग की सदस्य स्वर्गीय बासमती कोल की आपसी विवाद में हत्या बीते 11 मई को हुई थी जिनकी तेरही सोमवार 21 मई को होनी है।

सपा के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर उनके गांव पहुच कर तैयारी में जुटे हुए हैं। हालांकि स्वर्गीय कोल के राजनीतिक जीवन में आने के बाद जहाँ जनपद में नक्सली गतिविधिया रुक गईं। वहीं सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने अपना दत्तक पुत्री बनाकर उनका सम्मान करते हुए नौगढ़ में कई विकास कार्य भी किए। यही नहीं अखिलेश सरकार में उन्हें महिला आयोग की सदस्य बनाकर दर्जा प्राप्त मंत्री का भी ओहदा दिया गया।

सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायन राजभर ने बताया कि मौत की सूचना के बाद उनकी तेरहवीं में आने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वीकृति भी दिया है। अगर कोई विशेष कार्य पड़ा तो उनके निर्देश पर लखनऊ से कोई दिग्गज नेता प्रतिनिधि के रूप में आएगा।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि दिग्गज नेताओं के आने व स्वर्गीय कोल के पुराने सम्बन्धों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से मुस्तैद रखी जाएगी ताकि कोई समस्या नहीं हो सके।

Comments

comments