चंदौली मुगलसराय रेल मंडल का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय कर दिए जाने का कवायत को पूर्ण कर ली गई है। जिस के संबंध में राज आज्ञा भी 16 जनवरी से जारी हो चुकी है और इसकी कार्यवाही शुरू हो गई है ।

बताते चलें कि पहले तो मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय रखा गया फिर मुगलसराय नगर का उसके बाद अब बचा कुछ और रहा मुगलसराय रेल मंडल को भी बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय किए जाने की कार्यवाही को पूर्ण कर ली गई है जिसकी राज आज्ञा भी जारी कर दी गई है। राज आज्ञा का पत्र सार्वजनिक होने के बाद लोगों में हलचल हो गया और इस पत्रको का संज्ञान लेने के बाद डीआरएम पंकज सक्सेना ने बताया कि इसकी कार्यवाही पहले से चली आ रही थी जिसे अब पूर्ण की जाने की संभावना है । अभी इस संबंध में कोई विभागीय पत्र प्राप्त नहीं हुआ है पत्र मिलते ही कार्यवाही को पूर्ण कर लिया जाएगा ।

इस संबंध में जनपद के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय ने अपनी आगामी आगामी दौरे में ही स्पष्ट कर दिया था कि अब मुगलसराय रेल मंडल का नाम भी बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय कर दिया जाएगा जिसकी कार्यवाही को सरकार द्वारा मुहर लगा दी गई है और अब मुगलसराय का नाम केवल इतिहास में ही रह जाएगा।