इन ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं, हो रही है घर जाने के लिए मारामारी

इन ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं, हो रही है घर जाने के लिए मारामारी

डीडीयू रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली कई अप और डाउन की ट्रेनों में पैर रखने की जगह देखने को नहीं मिल रही है। यात्रियों की भीड़ एसी, स्लीपर के अलावा शौचालय तक देखी जा सकती है। ट्रेनों में भीड़ की वजह से जीआरपी व आरपीएफ को अच्छा खास पसीना भी बहाना पड़ रहा है। भीड़ की वजह से संभावित घटना को रोकने के लिए जगह जगह जवानों की तैनाती व सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है।

दीपवाली व डाला छठ परिवार के साथ मनाने को कामकाजी लोग घर वापसी कर रहे हैं। खासकर मुम्बई, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली आदि महानरों में पूर्वांचल व बिहार के हजारों लोग रोजी रोजगार करते हैं। परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए वापस लौट रहे है। इससे डाउन की ट्रेनों में यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

 

डाउन में जाने वाली पुरुषोत्तम, मगध एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक, मुम्बई मेल, पुणे पटना, पंजाब मेल, हावड़ा अमृतसर, संपूर्णक्रांति, विक्रमशिला, शिप्रा, कालका मेल, जोधपुर हावड़ा, दून एक्सप्रेस, महाबोधि, पूर्वा, हिमगिरि, श्रमजीवी के अलावा दर्जनों ट्रेनों में जनरल के अलावा स्लीपर बोगियों में भी तिल रखने तक की जगह नहीं दिख रही है।

 

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जीआरपी व आरपीएफ के जवान चक्रमण करते नजर आ रहे हैं। आरपीएफ कमान्डेंट आशीष मिश्रा ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।

Comments

comments