चंदौली जिले के कन्दवा थाना क्षेत्र के अरंगी गांव में रविवार को ताड़ी पीने के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। वही पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया कि हमलावर फायरिंग कर फरार हो गये। मारपीट के दौरान 30 वर्षीय राजेश बिन्द व बीच बचाव करने गए 61 वर्षीय वंशरोपन बिन्द गम्भीर रुप से घायल हो गये।

बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी होते ही कंदवा व धीना थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीण हमलावरों की गिरफ्तारी व कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। पीड़ित पक्ष के तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर अगली कार्रवाई में जुटी है।

पांच माह पूर्व अरंगी गांव में ट्रैक्टर की ट्राली चोरी हो गई थी। ट्राली चोरी के शक में दो पक्षों में तनाव चल रहा था। रविवार को अरंगी गांव के समीप कर्मनाशा नदी के किनारे ताड़ी पीने के दौरान दोनों पक्ष में कहासुनी होने लगी। वही देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी।

आरोप है कि मारपीट करने वाले हमलावर फायरिंग करते हुए भाग निकले। घटना की जानकारी होते ही दर्जनों की संख्या ग्रामीण व पुलिस पहुंच गई। इस दौरान ग्रामीण हो हल्ला मचाने लगे। पुलिस ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराने के बाद घायल राजेश बिन्द व वंशरोपन बिन्द को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस घायल राजेश बिंद के भाई सुभाष बिंद की तहरीर पर गांव के ही श्याममोहन बिन्द उर्फ तिवारी, विक्की, बुद्धू बिन्द उर्फ आल्हा, अतिश बिन्द व अदसड़ निवासी सुनील बिन्द के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्जकर कार्रवाई में जुटी है।

कंदवा थानाध्यक्ष रहमततुल्ला ने कहा कि घायल पक्ष के तहरीर पर मारपीट का मुकदमा दर्जकर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।