धान खरीद में लापरवाही कर रहे दो क्रय केंद्र प्रभारी नपे, केंद्र प्रभारियों में खलबली

चंदौली। जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने धान खरीद में लापरवाही पर दो केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया। दोनों क्रय केंद्रों पर धान खरीद का कार्य लक्ष्य से काफी पीछे चल रहा था। किसानों की शिकायत पर डीएम ने मंगलवार को केंद्र प्रभारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया। जिला प्रशासन की कार्रवाई से केंद्र प्रभारियों में खलबली मची हुई है।

जिला विपणन अधिकारी केके सिंह ने बताया कि नियामताबाद क्षेत्र के कठौड़ी स्थित पीसीएफ क्रय केंद्र और सदर विकास खंड के परासी स्थित एनसीएमएल क्रय केंद्र पर धान खरीद में लापरवाही की शिकायतें मिल रही थी। किसानों ने खरीद में लापरवाही और हीलाहवाली की शिकायत की थी। वहीं केंद्र प्रभारियों की उदासीनता की वजह से दोनों क्रय केंद्रों पर धान की खरीद लक्ष्य से काफी पीछे चल रहा है। इस पर पीसीएफ क्रय केंद्र के सचिव महेंद्र यादव व एनसीएमएल के केंद्र प्रभारी रजनीश पाठक को निलंबित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष 58 फीसदी खरीद हो चुकी है। अब तक जिले में कुल 97 हजार 562 एमटी धान खरीदा जा चुका है। इस वर्ष एक लाख 68 हजार एमटी धान खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कहा कि किसानों से धान खरीद को लेकर जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है।

Comments

comments