हत्याकांड गवाही : बृजेश सिंह और पंचम सिंह को घर की सीढ़ियों से उतरते देखा था

चंदौली। सिकरौरा हत्याकांड में मुकदमे की अहम गवाह हीरावती देवी गुरुवार को अपर जिला जज (तृतीय) राजीव कमल पांडेय की अदालत में हाजिर हुईं। हालांकि बीएचयू में इलाज के लिए भर्ती आरोपी एमएलसी बृजेश सिंह की पेशी नहीं हो पाई। मुकदमे की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से डीजीसी अनिल कुमार सिंह ने गवाह हीरावती देवी का बयान दर्ज कराने की अदालत से अपील की।

बचाव पक्ष ने आपत्ति जताते हुए दलील दी कि आरोपी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं ऐसे में उसकी अनुपस्थिति में गवाह के बयान की कार्रवाई स्थगित कर कोई अन्य तिथि मुकर्रर की जाए। इस पर अभियोजन पक्ष की ओर से यह कहा गया कि गवाह का बयान दर्ज कराने के लिए हाईकोर्ट ने निर्देश दे रखा है। आरोपी की अनुपस्थिति में बयान दर्ज होने पर न्यायहित विफल नहीं होगा। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने कहा कि आरोपी की अनुपस्थिति के आधार पर गवाही की कार्रवाई स्थगित नहीं की जा सकती है।

इस आदेश के बाद हीरावती देवी की गवाही की शुरू हुई। हीरावती देवी ने घटना के वक्त बृजेश सिंह और पंचम सिंह को घर की सीढ़ियों से उतरने से लेकर पूरे घटनाक्रम व विवेचना के दौरान पुलिस कार्रवाई के संबंध में बयान दर्ज कराया। शाम चार बजे अभियोजन पक्ष ने गवाह की अस्वस्थता के आधार पर शेष गवाही के लिए कोई अन्य तिथि निर्धारित करने की अदालत से अपील की जिसे मंजूर कर लिया गया। अदालत ने गवाह का बयान जारी रखते हुए अगली सुनवाई के लिए 17 जनवरी की तिथि नियत की।

गवाह की पेशी के दौरान अदालत परिसर में काफी फोर्स मौजूद थी। उधर, जेल अधीक्षक की तरफ से आख्या दी गई कि बृजेश उपचार के लिए बीएचयू अस्पताल में भर्ती हैं। इस कारण आरोपी को अदालत में पेश नहीं किया जा सका है।

हीरावती देवी के विधिक पैरोकार राकेश न्यायिक की ओर से बीएचयू में बृजेश का उपचार कर रहे डाक्टर को नोटिस भी जारी की गई है। मुकदमे में तारीख मुकर्रर होने के बाद चंदौली पुलिस हीरावती देवी को लेकर लौट गई।’

chandauli samachar, chandauli news, chandauli live, chandauli update news, chandauli online, chandauli breaking, Big News of chandauli, Breaking news of chandauli, khabar chandauli, Top news of chandauli, चंदौली समाचार, चंदौली अपडेट न्यूज, चंदौली न्यूज, चंदौली लाइव, चंदौली ऑन लाइन, चंदौली ब्रेकिंग, चंदौली की खबरें, चंदौली टॉप न्यूज

Comments

comments