चंदौली जिले के तीन मूल्यांकन केंद्रों पर सोमवार को शिक्षकों ने यूपी बोर्ड की 15 हजार 409 कापियों का मूल्यांकन किया। महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय ने मूल्यांकन कार्य का निरीक्षण भी किया और कापियों को जांचने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

नगर पालिका इंटर कॉलेज मुगलसराय में सोमवार को मूल्यांकन के लिए नियुक्त 330 शिक्षकों में से मात्र 97 शिक्षक ही केंद्र पर उपस्थित रहे। इस दौरान सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक 4065 कापियों का मूल्यांकन किया गया।

प्रधानाचार्य महेंद्र पांडेय ने बताया कि अधिकत्तर वित्तविहीन शिक्षिकों की नियुक्ती की गई है। बीते दो दिनों से धरना प्रदर्शन के बाद अब भी काफी कम शिक्षक आ रहे है। संभावना है कि आने वाले दिनों में मूल्यांकन कार्य में तेजी आ जायेगी। चंदौली के  महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज में उपस्थित 165 शिक्षकों ने कुल 4450 कापियों का मूल्यांकन किया। मूल्यांकन कार्य के बीच में डीआईओएस डॉ. विनोद कुमार राय ने केंद्र पर पहुंच शिक्षकों को दिशा निर्देशित किया।

चकिया के आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज में 6894 उत्तर-पुस्तिकाओ का मूल्यांकन किया गया। मूल्याकंन प्रभारी डॉ़ नागेन्द्र शर्मा ने बताया कि हाईस्कूल की गणित, कलां, कम्प्यूटर, कामर्स, कृषि, वादन तथा विज्ञान की उत्तर-पुस्तिकाओ का मूल्यांकन किया गया। इस दौरान 228 परीक्षको में 168 परीक्षक उपस्थित थे। वही 25 डिप्टी हेड में से 22 डिप्टी हेड उपस्थित रहे।

आपको बता दें कि नगर पालिका इंटर कॉलेज व आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की कापियां जांची जा रही है जबकि महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज चंदौली में इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन किया जा रहा है।