बरहनी ब्लॉक में 282 प्रत्याशी हुए निर्विरोध, 31 प्रत्याशियों सहित 1 BDC का होगा चुनाव

चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक में होने वाले पंचायत चुनाव में कुल 317 ग्राम पंचायत के वार्डों का चुनाव व 1 BDC का रिक्त है । जिसके लिए 350 प्रत्याशियों ने नामांकन किया और BDC के लिए 3 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है।

आप को बता दें कि 282 प्रत्याशी निर्विरोध हुए तथा 31 प्रत्याशियों के बीच चुनाव निर्धारित किया गया है । इसके साथ ही बीडीसी के लिए 3 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है उनका भी चुनाव होना है । इसके बावजूद अभी 4 वार्ड सदस्यों का पद रिक्त रह गया है जिसमें से एक व्यक्ति का पर्चा तकनीकी कमियों के कारण निरस्त कर दिया गया है।

बताते चलें कि बरहनी ब्लॉक के 12 न्याय पंचायतों में कुल 317 ग्राम पंचायत सदस्य के पद रिक्त थे । जिसके लिए 350 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किए इनके साथ ही 282 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध हो गए हैं। वहीं 31 उम्मीदवारों के बीच चुनाव भी होना निर्धारित है तथा इसके साथ ही 4 ग्राम पंचायत सदस्य पद अब भी सारे प्रयासों के बाद रिक्त पाए गए और एक व्यक्ति की तकनीकी कारणों से फार्म निरस्त किया गया है ।

इस संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर विपिन सिंह ने बताया कि बरहनी ब्लॉक के 12 न्याय पंचायतों में पिपरी न्याय पंचायत में कुल 26 वार्ड सदस्य के लिए 28 प्रत्याशियों ने नामांकन किये है जिसमें 24 निर्विरोध हो गए हैं और दो स्थानों पर चुनाव कराया जाएगा ।

खझरा न्याय पंचायत में कुल 56 वार्ड सदस्य रिक्त थे जिसमें 56 प्रत्याशियों ने नामांकन किए और निर्विरोध घोषित हुए । कम्हरिया में कुल 27 वार्ड सदस्य रिक्त थे जिसके लिए 27 उम्मीदवारों ने नामांकन किया गया। जिसमें से 25 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए । एक पद पर चुनाव होना है और एक पद अभी रिक्त बचा रहा गया है।

असना न्याय पंचायत में कुल 48 वार्ड सदस्य रिक्त थे जिसके लिए 53 लोगों ने नामांकन किया । 42 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। 6 प्रत्याशियों के बीच चुनाव निर्धारित है ।

अरंगी न्याय पंचायत में कुल 20 वार्ड सदस्य रिक्त थे । जिसमें 20 नामांकन हुए और 20 लोग निर्विरोध घोषित हो गए।

बरहनी न्याय पंचायत में 8 वार्ड सदस्य रिक्त थे जिसके लिए 8 व्यक्तियों ने नामांकन किए और सभी निर्विरोध घोषित हुए।

घोसवां न्याय पंचायत में कुल 27 वार्ड सदस्य रिक्त थे । जिसमें 28 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। एक फार्म तकनीकी कारणों से निरस्त करना पड़ा ।

जेवरियाबाद न्याय पंचायत में कुल 17 वार्ड सदस्य रिक्त थे। जिसके लिए 17 उम्मीदवारों ने नामांकन किए तथा 13 निर्विरोध घोषित किए गए। दो 2 पदों पर चुनाव निर्धारित है तथा इस न्याय पंचायत इस क्षेत्र पंचायत में 2 पद रिक्त भी हैं।

छतेम न्याय पंचायत में कुल 16 वार्ड सदस्य रिक्त थे। जिसके लिए 16 उम्मीदवारों ने नामांकन कर निर्विरोध घोषित हुए ।

बगही कुम्भापुर न्याय पंचायत में कुल 15 वार्ड सदस्य रिक्त थे । जिसके लिए 31 उम्मीदवारों ने नामांकन किए 5 निर्विरोध और 10 स्थानों पर चुनाव होना निर्धारित है।

मुहम्मदपुर न्याय पंचायत में कुल 18 पद रिक्त हैं। जिसके लिए 19 उम्मीदवारों ने नामांकन किए। 16 निर्विरोध घोषित किए गए। 2 पदों पर चुनाव तथा एक पद रिक्त पाया गया।

वही नौबतपुर क्षेत्र पंचायत में कुल 39 रिक्त वार्ड थे जिसमें 47 उम्मीदवारों ने नामांकन किए। 31 निर्विरोध हुए हैं । 8 पदों पर चुनाव होना निर्धारित है।