सकलडीहा ब्लॉक के 406 वार्ड सदस्यों के चुनाव के लिए नामांकन, 5 के पर्चे निरस्त

चंदौली जिले के सकलडीहा ब्लाक के 406 वार्ड सदस्यों के चुनाव के लिए नामंकन किया गया। 406 लोगों ने पर्चा दाखिल किया जिसमें 5 लोगों के नामंकन निरस्त हो गये। कुल 13 सीटों पर एक से अधिक उम्मीदवारों ने दावेदारी की है जबकि 13 सीटें पर कोई भी नामांकन नहीं कर सका।

आप को बता दें कि 7 जून को नामांकन के बाद तय होगा कि कितनी सीटों पर मतदान कराना पड़ेगा। सकलडीहा ब्लाक में 37 ग्राम पंचायतों का गठन वार्ड मेम्बरों के अभाव में रुका हुआ है, जिसके लिए चुनाव प्रक्रिया पुनः प्रारम्भ हो गई है। रविवार को नामांकन के दौरान कुल 406 प्रत्याशियों ने दावेदारी की है। जिसमें से पांच का पर्चा निरस्त कर दिया गया। 13 सीटों पर एक से अधिक दावेदारों ने दावेदारी की है। जबकि 13 पदों पर एक से अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। अब सोमवार को नाम वापसी के बाद ही तय हो पायेगा कि कितने सीटों पर मतदान करना पड़ेगा।

इस संबंध में सकलडीहा ब्लाक चुनाव अधिकारी सुधांशु शेखर शर्मा ने बताया कि 406 सीटों पर कुल इतने लोंगों ने नामंकन किया था, जिससे 5 लोगों के कमियों के कारण पर्चा निरस्त कर दिया गया। 13 सीटों पर एक से अधिक लोगो ने नामांकन किया है। जबकि 13 पदों पर एक भी नामाँकन नहीं हुआ। सोमवार को नाम वापसी के बाद ही तय हो पायेगा कि कितने पदों पर मतदान करना पड़ सकता है।