चंदौली जिले के 6 गांवों में पड़े 73% वोट, 11 मई को होगी मतगणना

चंदौली जिले में आज के ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान पद के लिए मतदान संपन्न हो गया। इस दौरान जिले में कुल 73% मतदान होने की सूचना मिली है।

प्रत्याशियों की मौत के चलते इन ग्राम पंचायतों में चुनाव स्थगित कर दिए गए थे और आयोग के निर्देश पर आज मतदान कराया गया। अब इनकी मतगणना 11 मई को होगी।

जानकारी के अनुसार आज सदर ब्लाक के हथियानी, नियमताबाद के महाबलपुर, सकलडीहा के सराय पकवान, नौगढ़ के समशेरपुर और परसहवां के साथ साथ चहनियां ब्लॉक के खंडवारी ग्राम पंचायत में सवेरे 7:00 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई और देर शाम तक चलती रही। इस दौरान मतदाताओं में खास रुझान भी दिखा।

आपको बता दें कि हथियानी गांव में 80 फ़ीसदी मतदान हुआ है तथा सराय पकवान में 74% मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया है। चहनिया ब्लाक के खंडवारी में 69% वोट पड़े हैं जबकि नौगढ़ के समशेरपुर में 81% परसहवां में 76 प्रतिशत और महाबलपुर में सबसे कम 58 फ़ीसदी वोट पड़े हैं।

आपको बता दें कि पूरे दिन अधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की टीम ने बूथों का भ्रमण किया और कोविड-19 काल के तहत और डलवाए जिले में इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।