चंदौली जिले में पुलिस व परिवहन विभाग की टीम ने सोमवार को हाईवे पर चेकिग अभियान चलाया। वाहनों की जांच-पड़ताल की गई। क्षमता से अधिक भार लादकर व अधूरे कागजातों के सहारे परिवहन कर रहे 55 वाहनों का चालान कर दिया गया। सख्ती से वाहन चालकों में खलबली मची रही। चालक रास्ता बदलकर सफर करते नजर आए।

बताते चलें कि आए दिन ओवरलोड ट्रकों की नो एंट्री में प्रवेश होने के कारण कहीं ना कहीं सड़क हादसा होने से बवाल उत्पन्न हो रहा था जिसको देखते हुए आज जिला अधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर ए आरटीओ विजय प्रताप सिंह एवं द्वितीय आरटीओ की टीम ने ओवरलोड ट्रकों की सघन जांच कर उनके खिलाफ ओवरलोड की कार्यवाही की इसमें लगभग 40 ट्रकों द्वारा ओवरलोड बालू लादकर ट्रक को सड़क के किनार लावारिस हालत में छोड़कर भागने के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए इन ट्रकों के खिलाफ ई चालान के माध्यम से कार्यवाही की गई ।

इस संबंध में एआरटीओ विजय प्रताप सिंह ने बताया कि ओवरलोड पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है और आगे भी इसी प्रकार चलेगा ताकि ओवरलोड ट्रकों पर लगाम लगाई जाए सके ।
जिसके तहत आज 55 ट्रकों का चालान किया गया।

ओवरलोड वाहनों की चपेट में आने से मौतों पर आमजन के विरोध प्रदर्शन के बाद परिवहन व पुलिस विभाग सक्रिय हुआ है। एआरटीओ प्रवर्तन विजय प्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस व परिवहन विभाग की टीम ने हाईवे पर पंचफेड़वा, अलीनगर, झांसी, गंजख्वाजा आदि गांवों के समीप चेकिग अभियान चलाया। ट्रकों व मालवाहकों के कागजातों की जांच-पड़ताल की गई। अभियान के दौरान 55 वाहन क्षमता से अधिक भार लादकर सफर करते पाए गए। वाहन चालकों के पास पूरे कागजात भी नहीं थे। इस पर वाहनों का चालान कर दिया गया। हाईवे पर कई स्थानों पर चेकिग से वाहन चालकों में खलबली मची रही। चालक हाईवे किनारे वाहन खड़ाकर चेकिग बंद होने का इंतजार करते रहे। वहीं कइयों ने तो रास्ता ही बदल दिया। एआरटीओ ने बताया कि ओवरलोड वाहनों के परिवहन पर रोक लगाने के लिए चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान 55 वाहनों का चालान किया गया। अभियान आगे भी चलता रहेगा। यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई तय है। एआरटीओ प्रवर्तन द्वितीय विनय कुमार, सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय, सीओ यातायात नीरज सिंह, पीटीओ राजेश्वर कुशवाहा, अलीनगर एसओ समेत अन्य मौजूद थे।