ADO पंचायत के खाते से ठगों ने उड़ाए करीब एक लाख रुपए, ऐसे लगा चूना

चंदौली जिले के शहाबगंज में बुधवार की देर रात शहाबगंज विकास खंड के एडीओ पंचायत अखिलेश तिवारी को साइबर ठगों ने निशाना बनाया। ओटीपी नंबर पूछकर उनके कस्बा स्थित बैंक खाता से करीब एक लाख रुपये उड़ा दिया। घटना की जानकारी उन्हें मोबाइल पर आए मैसेज (संदेश) से हुई तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन में बैंक जाकर खाता को बंद करवाया और पुलिस को मामले की जानकारी दी।

एडीओ पंचायत बुधवार रात करीब आठ बजे जिला मुख्यालय से लौटे थे और भोजन करने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच उनके मोबाइल पर फोन आया। ठग ने खुद को बैंक प्रतिनिधि बताते हुए खाता से जुड़ा संपर्क नंबर बंद होने की बात उनसे बताई।

बोला, आपकी मोबाइल पर एक नंबर का मैसेज भेज रहा हूं, उसे बता दीजिए तो आपका नंबर बंद नहीं होगा। एडीओ पंचायत को जब तक कुछ सूझता, उन्होंने ओटीपी नंबर की जानकारी ठग को दे दी। इसके बाद वे सोने के लिए कमरे में चले गए।

गुरुवार की सुबह उन्होंने अपनी मोबाइल पर 24 हजार नौ सौ रुपये चार बार में निकला देखा तो हतप्रभ रह गए। बैंक में पहुंचकर जानकारी ली और खाता बंद करवाया।

इसके पूर्व बड़गावां गांव निवासी सीआरपीएफ जवान साइबर ठगी के शिकार हुए थे।
थानाध्यक्ष अवनीश राय ने बताया कि एडीओ पंचायत से ठगी के मामले में अभी तहरीर नहीं मिली है। यदि वे तहरीर देते हैं तो मुकदमा लिखा जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।